अगर किन्नर से आपने ये चीजे ले लिया तो आपके भी किस्मत चमक जाएगी देखे खुद ही

जिस इंसान के जीवन में धन या पैसों की कमी होती है वह हमेशा ही कई परेशानियों का सामना करता रहता है। प्राचीन काल से धन का महत्व काफी अधिक बताया गया है। धन संबंधी सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए व्यक्ति को कड़ी मेहनत करना पड़ती है साथ ही धन की देवी महालक्ष्मी की कृपा की भी आवश्यकता होती है।

Image result for indian kinnar image

हर कोई चाहता है कि महंगी गाडी, ख़ुद के मकान- दुकान का सपना हर कोई संजोता है, लेकिन बहुत कम लोग होते हैं जो अपने सपनों को साकार कर पाते हैं। यहाँ तक कि, जीवन की परेशानियों इतनी बढ़ जाती है कि आपका पर्स तक खाली हो जाता है, और इंसान तंगहाली से गुजरने लगता है। अगर आप चाहते हैं कि आपके साथ ऐसा न हो तो आप इन बातों का जरूर ध्यान रखें। इससे आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा।

 

गुरु की तस्वीर

 

Image result for indian kinnar image

अपने किसी गुरु को मानने वाले लोग पर्स में अपने गुरु की फोटो रख सकते हैं। गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आपको धन से संबंधित परेशानियां नहीं होंगी। माना जाता है कि गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आप खराब समय में भी राहत और आध्यात्मिक शांति महसूस करेंगे। गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आपको धन से संबंधित परेशानियां नहीं होंगी।

किन्‍नर का दिया हुआ सिक्‍का

Related image

कहा जाता है कि किन्नर को किया गया दान अक्षय पुण्य प्रदान करता है और इतना ही नहीं इनकी दुआएं व्यक्ति को किसी भी तरह की विपत्ति से बचा लेती है। इसीलिए माना गया है कि अगर आपको पैसे से संबंधित परेशानी है तो आप किसी भी किन्नर से एक रुपए का सिक्का वापस ले लें। यदि किन्नर अपनी खुशी से आपको सिक्का दे देगा तो आप उसे एक हरे कपड़े में लपेट कर अपने पर्स या फिर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपकी समस्‍या दूर हो जाती है।

पीपल का पत्ता

Image result for indian kinnar image

माना जाता है कि पीपल के पत्‍ते में भगवान विष्णु का वास होता है इसलिए एक पीपल के पत्ते को गंगाजल से धोकर पवित्र कर लें। अब इस पर केसर से श्री लिखें और इसे अपने पर्स चुपचाप ऐसी जगह रखें जहां किसी की भी नजर न पड़ें । नियमित अंतराल पर यह पत्ता बदलते रहें।

लक्ष्मी पूजा में उपयोग किया गया चावल

शास्‍त्रों के अनुसार पैसों से संबंधित समस्‍या में मां लक्ष्‍मी की पूजा करनी भी आवश्‍यक होती है। माना गया है कि चावल शुक्र ग्रह से संबंधित अनाज है यही कारण है कि किसी भी पूजा-पाठ के दौरान देवी-देवताओं को तिलक करने के बाद चावल भी चढ़ाए जाते हैं। लक्ष्मी पूजा के दौरान चढ़ाए गए चावल बहुत ही विशेष होते हैं। मां लक्ष्मी को चढाए गए चावलों के 21 दाने एक कागज की पुड़िया बनाकर अपने पर्स में रख लें। इससे आपको शुक्र ग्रह तथा माता लक्ष्मी से संबंधित सकारात्‍मक फल प्राप्त होंगे।